Friday, March 14, 2008

सॉफ्टवेर अपग्रेड के पंगे

हम सभी जो भी सॉफ्टवेर प्रयोग कर रहे हो अपग्रेड तो करते ही है. नये नये बेहतर सुविधाओं वाले सॉफ्टवेर आते ही रहते है. अगर लाइफ के सॉफ्टवेर मे अपग्रेड किया तो क्या हुआ? किस तरह की परेशानी सकती है और उसका क्या समाधान हो सकता है. एक लड़की का पत्र देखे जिसने 'बाय्फ्रेंड' से 'हज़्बेंड' मे अपग्रेड कर लिया।

डियर
टेक सपोर्ट
पिछले साल जब से मैने 'बाय्फ्रेंड' 5.0 से 'हज़्बेंड' 1.0 मे अपग्रेड किया है सारे के सारे सिस्टम की कार्य क्षमता धीमे हो गयी है. खास तोर पर तोहफे का प्रोग्राम जो की 'बाय्फ्रेंड' 5.0 मे बहुत बढ़िया ढंग से चल रहा था अब कई बार बूट/ रिसटार्ट करने के बाद भी नही चलता. 'हज़्बेंड' 1.0 ने कई काम के प्रोग्राम जैसे की रोमॅन्स 9.5 खास ख्याल 6.5 को उड़ा दिया है फालतू के प्रोग्राम क्रिकेट 3.1 टीवी 4.1 को इनस्टॉल कर लिया है. बातचीत 8.0 का मॉड्यूल तो काम ही नही कर रहा है और घर की सफाई 2.6 ने मेरा सारा सिस्टम क्रॅश कर दिया है. मैने टोकना यूटिलिटी को चला कर देखा पर कोई बात नही बनी. अब आप ही बताए मै क्या करू.
आपकी
निराशा
-----------------------------------------
सबसे पहली बात ध्यान देने वाली यह है की 'बाय्फ्रेंड' 5.0 एक मनोरजन सॉफ्टवेर था परंतु 'हज़्बेंड' 1.0 एक ऑपरेटिंग सिस्टम है.
निम्न कमॅंड का प्रयोग कर के देखे
"तुम ऐसे तो थे" डॉट एक्स
"मुझे लगा शायद तुम मुझसे प्यार करते हो" डॉट एक्स
कृपया आँसू 6.3 डाउनलोड कर ले ग्लानि3.0 का अपडेट भी करना भूले. अगर ये प्रोग्राम सही परिणाम देंगे तो 'हज़्बेंड' 1.0 फूल 3.5 जेवर 2.0 के मॉड्यूल को अपने आप ही चला देगा.
परंतु ध्यान रहे इस प्रोग्राम का अत्यधिक प्रयोग 'हज़्बेंड' 1.0 को चुप्पी 2.5 बियर 6.1 मे डिफॉल्ट कर देता है. बियर 6.1 एक बहुत ही ख़तरनाक प्रोग्राम है जो तेज खर्रट्टा बीटा को डाउनलोड कर देता है.
कुछ भी करो परंतु सास 1.0 को मत इनस्टॉल करना क्यूंकी यह एक ऐसे वाइरस को फैलाता है जो की सिस्टम की मेमोरी को फुल कर देता है और कंट्रोल अपने हाथ में ले लेता है.
साथ ही 'बाय्फ्रेंड' 5.0 को फिर से इनस्टॉल करने की कोशिस मत करना क्योंकि यह 'हज़्बेंड' 0.1 को क्रॅश कर देगा और इसकी कोई सपोर्ट भीं नही मिलेगी .
कुल मिला कर 'हज़्बेंड' 1.0 एक सफल ऑपरेटिंग सिस्टम है जिकी मेमोरी थोरी कम है तो नये प्रोग्राम को जल्दी से नही समझ पाता
मेमोरी बढ़ने अच्छी पर्फॉर्मेन्स के लिए आप हमारे नए प्रोग्राम खाना 4.0 बिकिनी 7.7 का ट्राइयल वेर्जोन प्रयोग कर सकते है .
शुभ कामनाओ सहित
टेक सपोर्ट

No comments: